Wednesday 29 April 2009

सोनिया--हेमा गर्मी में मत आना

राजस्थान में मतदान ७ मई होगा। आजकल श्रीगंगानगर में गर्मी के तेवर ४५ डिग्री सेल्सियस के आसपास हैं। ऐसे में हमारे देश की महान आयातित नेता [ जो आयातित होता है उसकी वल्यू ज्यादा समझी जाती है] सोनिया गाँधी जी श्रीगंगानगर आने वालीं है। हेमा मालिनी भी इसी दिन आने की बात कर रहीं हैं।इनका एक मई को श्रीगंगानगर आने का कार्यक्रम है। इतनी गर्मी में इनका आना लोगों को परेशान करना जैसा है। ख़ुद इनको भी कम परेशानी नहीं होगी। बेचारे इनके लीडर भी दुखी होंगें। सभाओं में आजकल लोग वैसे ही नहीं आते। इतनी अधिक गर्मी में उनको घरों से कैसे निकला जाएगा। भीड़ कैसे सभा में ली जाए,इसका गणित लगाया जा रहा है। पहले सभा में नीचे दरी तिरपाल बिछाते थे। इन दिओं कुर्सियां लगे जाती है। इसके बावजूद भीड़ आने की उम्मीद नहीं होती।
सोनिया-हेमा जी आप इस देश की महान नेता हैं। आप जनता की परेशानियों को दूर करने के बड़े बड़े वादे करती हो। इस लिए आप जनता की शुभचिंतक हो। उम्मीद है आप दोनों जनता की परेशानी को समझते हुए श्रीगंगानगर नहीं आयेंगीं। क्योंकि आपकी सभा दोपहर को है ऐसे में लोगों का क्या हाल होगा। भयंकर गर्मी में किसी को कुछ चक्कर-वक्कर आ गया तो आपका और आपकी पार्टी का नाम बदनाम होगा। इसलिए अच्छा है आप ४५ डिग्री तापमान के चलते श्रीगंगानगर का दौरा रद्द कर दें। चुनाव तो हर साल आतें हैं, फ़िर कभी आ जाना।ठीक है।

4 comments:

woyaadein said...

आदरणीय नारदमुनि जी,
सर्वप्रथम तो मेरे ब्लॉग "हमसफ़र यादों का......." पर पधारने के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद, चलिए इसी बहाने आपके ब्लोग्स से परिचय हो गया। पधारते रहिएगा। पुनःश्च धन्यवाद!!!

Gagan Sharma, Kuchh Alag sa said...

बड़े दिनों के बाद मौका मिला है यह देखने का कि किसमें ज्यादा दम है?
सूरज में या सितारों में

Udan Tashtari said...

कहीं लू न लग जाये...बड़ी चिन्ता सी लग गई है.

AlbelaKhatri.com said...

naradji, garmi toh aani jaani cheez hai, hemaji ko aane do shayad
thodi si thand pad jaye ganganagar k kaalje me...........very good