Friday, January 13, 2012

गंगानगर पहला प्यार है,किन्तु चुनाव बीकानेर से लड़ूँगा-अर्जुन

श्रीगंगानगर-श्रीगंगानगर क्षेत्र मेरी कर्म स्थली और पहला प्यार है। लेकिन लोकसभा का चुनाव बीकानेर से ही लड़ूँगा। यह कहना है बीकानेर के मौजूदा बीजेपी सांसद अर्जुन मेघवाल का। वे बीजेपी के प्रहलाद टाक के निवास पर प्रेस से बात कर रहे थे। इस क्षेत्र में उनकी बढ़ती सक्रियता के मद्दे नजर उनके श्रीगंगानगर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा के तहत प्रेस ने उनसे यह इस बारे में पूछा था। श्री मेघवाल ने कहा, वे हर क्षेत्र के मुद्दे लोक सभा में उठाते हैं। इस कारण हर क्षेत्र में चुनाव लड़ने की चर्चा हो जाती है। उन्होने बताया कि 1974 में मैं टेलीफोन ऑपरेटर के रूप में संगरिया में नौकरी शुरू की। उसके बाद से लगातार गंगानगर क्षेत्र से मेरा जुड़ाव रहा है। श्री मेघवाल ने कहा कि टिकट संसदीय दल तय करता है। सांसद ने कहा कि अगर ऐसा कोई मन होता तो मैं सारे कार्यक्रम छोड़ कर किसान सम्मेलन में भाग लेने आता। उनका कहना था कि मैं केवल इस क्षेत्र की ही समस्याएं उठता हूं,ऐसा नहीं है। देश में विभिन्न क्षेत्रों की यात्रा के समय जो मुद्दा मेरे सामने आता है उसको लोकसभा में उठता हूं। मुद्दा उठाने का यह मतलब नहीं कि अर्जुन मेघवाल वहां से चुनाव लड़ेगा। उन्होने कितने ही मुद्दे गिनाए जो बीकानेर क्षेत्र के नहीं थे इसके बावजूद उन्होने लोकसभा में उनको रखा और फिर सरकार ने उन पर यथोचित कार्यवाही की। सांसद ने कहा कि वे राजनीति में मन,कर्म,वचन से ईमानदार रहने की कोशिश करते हैं। और उसमें कामयाब भी हुआ हूं। ज्ञात रहे कि वैसे तो श्रीगंगानगर क्षेत्र से कांग्रेस के भरत राम मेघवाल सांसद हैं। किन्तु सक्रियता के मामले में अर्जुन मेघवाल उनसे बहुत आगे हैं। इसलिए राजनीतिक क्षेत्र में यह चर्चा बहुत अधिक है कि इस बार अर्जुन मेघवाल बीकानेर की बजाए श्रीगंगानगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

No comments: