Thursday 26 March 2009

पाकिस्तानियों की घुसपैठ

सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर पर भारत में घुसने की फिराक में आए एक पाक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोबाइल फ़ोन,अलग अलग कंपनी के आठ सिम कार्ड,९०५ रूपये पाकिस्तानी बरामद गये। इसके पास एक डायरी भी मिली जिस पर उर्दू में फ़ोन नम्बर लिखे हुए हैं। इस युवक का नाम जुल्फिकार है। इसका कहना है कि वह रास्ता भटक कर सीमा की ओर आ गया। यह युवक दिन के समय पकड़ा गया। ज्ञात रहे कि चार दिन पहले दिन दिहाड़े भारत में घुसने की कोशिश करते दो पाकिस्तानियों को बीएसफ ने मार गिराया था। उनके पास भी कई सिम कार्ड बरामद हुए थे। इस घटनायों के बाद बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां घुसपैठ की इन प्रयासों को गंभीर मान रहीं हैं। क्योंकि दिन के उजाले इस प्रकार से भारत में घुसने का प्रयास दुस्साहस ही है। ये घटनाएँ तब हुई हैं जब भारत के गृह मंत्री पी चिदंबरम के सीमा क्षेत्रों का दौरा करने के समाचार आ रहें हैं।
पाकिस्तान ने गत दिवस मरे गए घुसपैठियों के शव लेने से भी इंकार कर दिया था। उसका कहना था कि मृतक पाक नागरिक नही है। उधर कुपवाड़ा जिले में सेना पाक आतंकवादियों से लड़ रही है। राजस्थान में पाक युवक दिन दिहाड़े भारत में आने की कोशिश करते हैं।

6 comments:

Vivek Rastogi said...

ये तो हमारे पड़ोसी की पुरानी आदत है ।

Nirmla Kapila said...

muni ji mujhe lagta hai ab aapko seema par dera jama lena chahiye aap to dunia ko dekhne ki nazar rakhte hain pak ke napak irade sarkar ko batate rahen varna sarkaar ke to bas ki baat nahi ki ghuspaithh par rok laga sake

विजय वडनेरे said...

आप भी जाने कहीं से कुछ भी उठा लाते हैं, और बिना जाँच पड़ताल किये हुये अपने ब्लाग पर ठेल देते हैं।

आपसे किसने कह दिया कि ये कोई घुसपैठिये हैं??
अरे, ये तो अपने "प्यारे दोस्त" हैं, जो यहाँ आकर हमारी "प्यारी सरकार" की मेज़वानी का लुत्फ़ लेंगे और बदले में एक "बड़ा" सा वोट बैंक बना के देंगे।

आपको इस तरह की बातों को नज़रंदाज करना चाहिये नहीं तो दुनिया हमें 'सेक्यूलर','सर्वधर्मसमभाव','मेहमानवाज़' कैसे मानेगी??

संजय बेंगाणी said...

इन्ही के बल पर भारत में सेक्युलर वाद जिन्दा है और आप इनका विरोध कर रहें है?

वैसे बिच्छू रेगिस्तान में बहुत आते है!

KK Yadav said...

Ek sarthak awaz...
_________________________________
गणेश शंकर ‘विद्यार्थी‘ की पुण्य तिथि पर मेरा आलेख ''शब्द सृजन की ओर'' पर पढें - गणेश शंकर ‘विद्यार्थी’ का अद्भुत ‘प्रताप’ , और अपनी राय से अवगत कराएँ !!

AAPNI BHASHA - AAPNI BAAT said...

nardmuniji, aap behd pyara likhte hn.aapki abhivykti achchi h. kbhi rajasthani bhasha ke blog ki yatra kren. padharen. achcha lgega.
-satyanarayan soni, lect. hindi, govt. sen. sec. school, parlika (hanumangarh)
www.aapnibhasha.blogspot.com